बॉलीवुड का ये सुपरस्टार कभी दूसरों को पिलाता था चाय, आज 300 करोड़ से ज्यादा का है मालिक

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहाँ अपनी जगह पाने के लिए लोगों को सालों साल अपने जूते घिसने पड़ते हैं तो फिर चाय पिलाना कोई बड़ी बात नहीं है. आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फिल्मों में काम मिलने से पहले दूसरों को चाय तक पिलानी पड़ती थी लेकिन आज इस स्टार ने अपने काम के दम पर ना केवल दर्शकों के दिलों में पानी ख़ास जगह बनायीं है बल्कि आज हर निर्माता निर्देशक इनके साथ एक फिल्म तो जरूर करने की तमन्ना रखता है. कभी काम पाने के लिए दूसरों तक चाय पिलाने वाले इस बॉलीवुड अभिनेता के आज की तरीक में नेट वर्थ प्रॉपर्टी की बात करें तो वो 300 सौ करोड़ से भी ज्यादा है. आईये आपको बताते हैं की कौन ये अभिनेता.

आपको बता दें की आज हम बॉलीवुड के जिस सुपरस्टार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के बाजीराव यानि की रणवीर सिंह हैं. बता दें की बीते 6 जुलाई को पूरे 33 साल के हो चुके इस अभिनेता ने ना केवाल बहुत ही कम समय में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पैठ जमा ली है बल्कि एक्टिंग के भी सरताज माने जाने लगे हैं. बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने हिंदी फिल्मों में अपने एक्टिंग की शुरुवात असल में यश राज फिल्म के “बैंड बाजा बारात” से की थी, इस फिल्म में रणवीर के साथ अनुष्का शर्मा भी नजर आई थी. अपनी पहली ही फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर आग लगाने वाले रणवीर सिंह ने इसके बाद संजय लीला भंसाली की “रामलीला”, “बाजीराव मस्तानी” और “पद्मावत” में अपनी शानदार एक्टिंग का परिचय दिया जिसे भूल पाना लोगों के लिए बेहद मुस्किल होगा. अपने हर किरदार में जान फूँक देने वाले रणवीर असल में हमेशा से ही एक्टर नहीं बनना चाहते थे बल्कि उनकी इच्छा थी की वो एक सफल लेखक बनें.

सूत्रों की माने तो अपने राइटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए रणवीर सिंह मॉस कम्युनिकेशन की पढ़ाई करने अमेरिका गए थे लेकिन वहां पहली ही क्लास में उन्होनें अमिताभ बच्चन की ऐसी एक्टिंग की लोग उनकी एक्टिंग स्किल के कायल होगये. लिहाजा इस इंसिडेंट के बाद रणवीर के मन में इच्छा जगी की वो एक्टर बनेंगे और फिर मुंबई वापिस लौटने पर उन्हें फिल्मों में काम पाने के लिए पहले कुछ सालों तक तो काफी धक्के खाने पड़े. आपको बता दें की मुंबई में रणवीर सिंह ने कुछ प्रोडक्शन हाउस में असिस्टेंट का भी काम किया था जहाँ उन्हें डायरेक्टर्स और अन्य एक्टर्स के लिए कुर्सियां लगाना और चाय लाने जैसे काम करने पड़ते थे. इसके बाद रणवीर सिंह ने थिएटर ज्वाइन कर लिया फिल्मों में छोटे मोटे रोल की तलाश में लगे रहे. फिल्मों में काम पाने के दौरान ही उनकी मुलाकात यस राज फिल्म के कर्ता धर्ता आदित्य चोपड़ा से हुई और उन्होनें रणवीर को उनकी पहली डेब्यू फिल्म दी “बैंड बाजा बारात”. आज रणवीर सिंह बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, अपनी बेहतरीन एक्टिंग से उन्होनें दर्शकों का दिल तो जीत ही लिया है साथ ही साथ खुद भी आप करीबन तीन सौ करोड़ के मालिक बन बैठे हैं.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *