मिल गयी पारले जी रैपर पर नजर आने वाली बच्ची, अब पहचानना हुआ मुश्किल

आपने भी कभी ना कभी पारले जी बिस्कुट तो जरूर खायी होगी, ये अकेला एक ऐसा बिस्कुट का ब्रांड है जिसके रैपर के ऊपर इसके शुरुवात होने से लेकर आजतक एक ही बच्ची की तस्वीर नजर आती है. इस बिस्कुट के रैपर पर जिस मासूम इस बच्ची की तस्वीर नजर आ रही है उसका पता हमने लगा लिया है . आज हम आपको पारले जी की इस मासूम बच्ची से मिलवाने जा रहे हैं लेकिन जरा संभलियेगा क्यूंकि अब इस बच्ची को पहचान पाना बेहद मुश्किल हो चूका है. तो आईये आपको बताते हैं की पारले जी बिस्कुट के रैपर पर नजर आने वाली ये बच्ची असल में कौन है.

हमारे देश में शायद ही कोई ऐसा हो जिसने आज तक पारले जी बिस्कुट ना खायी हो. चाहे ऑफिस का चाय ब्रेक हो या फिर सफ़र के दौरान कुछ खाने की इच्छा. पारले जी और चाय का साथ काफी पुराना रहा है. इस बिस्कुट को खाने के लिए जो चीज लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती है वो है इस बिस्कुट के रैपर के ऊपर बना एक मासूम सी प्यारी सी बच्ची की तस्वीर. आप भी ये जानने को जरूर इच्छुक होंगें की आखिर बिस्कुट के रैपर के ऊपर नजर आने वाली ये बच्ची है कौन. सबसे पहले आपको बता दें की पारले बिस्कुट एक अकेला ऐसा ब्रांड है जो अन्रेजों के भारत आने के पहले से ही चल रहा है. बता दें की इंडिया में इस बिस्कुट कंपनी की नीवं 1939 में रखी गयी थी जिसे भारत के एक चौहान परिवार ने शुरू की थी. सूत्रों की माने तो पहले पारले जी केवल केक और कूकीज बनाया करती थी और जगह जगह इस नाम की बेकरी शॉप हुआ करती थी लेकिन वक़्त के साथ साथ जब अंग्रेज भारत आये और उन्होनें अंग्रजी बिस्कुट इंडियन मार्किट में बेचने शुरू कर दिए तब जाकर पारले जी के मालिक ने भी खुद का बिस्कुट मार्किट में उतारने की सोची. उन्हें उस दौरान बिस्कुट के रैपर पर एक बच्ची की तस्वीर चाहिए थी जिसके लिए उन्होनें पूरे देश में इश्तिहार दिए थे.

अब आपको बताते हैं इस मशहूर बिस्कुट ब्रांड के रैपर के ऊपर नजर आने वाली बच्ची के बारे में. आपको बता दें की इस बिस्कुट के रैपर के ऊपर जो बच्ची नजर आ रही है वो असल मे नीरू देशपाण्डे है. गौरतलब है की नीरू जब महज चार साल की थी उस वक़्त उनके पिता ने पारले जी के ऐड के लिए नीरू की तस्वीर भेजी थी जो की आज तक वैसे ही बदस्तूर पैक के ऊपर आता है. इस बिस्कुट के लोगों के बीच मशहूर होने की एक वजह ये भी है की बिस्कुट में काफी गुणवत्ता और स्वाद है जो की लोगों को काफी आकर्षित करता है. बता दें की आज नीरू देशपाण्डे खुद 65 साल की हो चुकी है लेकिन इस बिस्कुट के रैपर के ऊपर उनका बचपन आज भी ज़िंदा है. नीरू पारले जी बिस्कुट के ऐड के लिए सेलेक्ट होने वाली पहली बच्ची थी और उनकी ये तस्वीर इतनी प्यारी है की पारले जी ब्रांड ने आजतक इसे चेंज नहीं किया है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *