आखिर कैसे दिलनवाज से मान्यता बनी संजय दत्त की पत्नी, इनकी कहानी आपको कर देगी..

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के संजू बाबा यानि संजय दत्त के जीवन में उनकी पत्नी मान्यता दत्त की कितनी अहम् भूमिका है ये तो पूरी दुनिया जानती है. मान्यता को संजय दत्त का बैकबोन कहा जाता है और कहा भी क्यूँ ना जायें आखिरकार संजय दत्त के बुरे वक़्त में मान्यता ने ही उन्हें संभाला है. लेकिन मान्यता दत्त के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो आप शायद ना जानते हों, संजय दत्त की पत्नी बनने से पहले मान्यता दत्त असल में दिलनवाज शेख के नाम से जानी जाती थी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आखिर कैसे मान्यता ने दिलनवाज से मान्यता बनने का ये सफ़र तय किया.

आपको बता दें की संजय दत्त ने मान्यता दत्त से साल 2008 में शादी की थी और ये उनकी तीसरी शादी है. बता दें की मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है और वो एक मुस्लिम महिला है लेकिन संजय दत्त से शादी करने के लिए उन्होनें अपना नाम बदलकर मान्यता रख लिया और आज वो मन्यता दत्त के नाम से जानी जाती है. बता दें की संजय दत्त से शादी करने से पहले मान्यता बी ग्रेड हिंदी फिल्मों में आइटम नंबर किया करती थी और इसी वजह से संजय दत्त ने जब मान्यता से शादी की थी उनकी बहनें उनसे नाराज होगयी थी.

आपको बता दें की मान्यता दत्त ने संजय दत्त से शादी करने से पहले भी एक शादी की थी मिराज शेख नाम के आदमी से. मिराज शेख से मान्यता की शादी साल 2003 में हुई थी लेकिन मिराज के गलत आदतों की वजह से दिलनवाज शेख उर्फ़ मान्यता ने उन्हें तलाक दे दिया और उसके बाद उनकी जिन्दगी में आये संजय दत्त. बता दें की संजय दत्त मान्यता से बीस साल के बड़े हैं और इतना ज्यादा उम्र का फासला होने के वाबजूद भी दोनों के परफेक्ट कपल नजर आते हैं. आपको बता दें की एक इंटरव्यू के दौरान जब मान्यता दत्त से पूछा गया की उन्होनें अपना नाम क्यूँ बदला तो इसके जवाब में मान्यता ने कहा था की असल में संजय दत्त को बुरा न लगे इस वजह से उन्होनें अपना नाम दिलनवाज से मान्यता रख लिया. चूँकि मान्यता दिलनवाज का पिता का नाम रखा हुआ है इसलिए उन्होनें ये नाम बदलकर मान्यता कर लिया और दूसरी बात ये की चूँकि दिलनवाज उनका मुस्लिम नाम था और उन्होनें एक हिन्दू लड़के से शादी की इसलिए भी उन्होनें आपना बदलना ही सही समझा.

सूत्रों की माने तो मान्यता दत्त और उनके पहले पति मिराज रहमान का आज की डेट में भी डाइवोर्स नहीं हुआ है लेकिन इसके वाबजूद भी अब वो संजय दत्त की बीवी कहलाती हैं. बता दें की मान्यता के पहले पति मिराज असल में बॉलीवुड में ही कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में जाने जाते थे लेकिन अपनी अय्यास नेचर और अभिनेत्रियों के साथ छेड़ छाड़ के मामले में मिराज को जेल होगयी और आज भी वो जेल में ही है. लेकिन आज मान्यता संजय दत्त के साथ बेहद खुश हैं और दोनों के दो बच्चे भी हैं. तो ये थी मान्यता दत्त की दिलनवाज से मान्यता बनने की कहानी.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *